Friday 1 April 2016

        ICC Announced - India Play In Final T20 World Cup

 आपने कल देखा था कि वेस्टइंडीज ने भारत को हराकर टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बना लिया था, लेकिन मैच के दौरान कैरेबियाई टीम की ओर से हुई 3 गलतियों का फायदा मेजबान भारत को मिला और उसे फाइनल का टिकट दे दिया गया।


                          
मुबंई के वानखेड़े स्टेडियम में बीती रात सेमीफाइनल मुकाबले में कैरेबियाई टीम ने भारतीय आक्रमण की धज्जियां उड़ाते हुए 2 गेंद शेष रहते मैच 7 विकेट से जीत लिया। इस जीत के साथ ही उसने फाइनल में अपनी जगह भी पक्की कर ली। मैच के बाद यह खबर हर ओर फैल गई कि टी-20 वर्ल्ड कप में खिताबी भिड़ंत विंडीज और इंग्लैंड की टीमों के बीच होगी।

लेकिन मैच के बाद जब आपने टीवी चैनल स्वीचऑफ कर दिया और भारत की हार पर चर्चा करने में व्यस्त हो गए, तो इस बीच स्टेडियम में आईसीसी के अधिकारियों ने कई घंटों की लंबी बैठक की। इस बैठक में मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड के अलावा दो मैदानी अंपायर के साथ-साथ दोनों टीमों के कप्तान भी मौजूद थे।
लंबी चर्चा के बाद यह फैसला निकला कि फाइनल का टिकट कैरेबियाई टीम के बजाए मेजबान टीम इंडिया को दिया जाना चाहिए। वास्तविकता में भारत ही फाइनल में पहुंचने का हकदार है। मैच में सरसरी तौर पर निगाह डाली जाए तो भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन ही सबसे शानदार था। हालांकि आईसीसी के इस अप्रत्याशित फैसले का कैरेबियाई कप्तान डेरेन सैमी ने जमकर विरोध किया, लेकिन आईसीसी ने उनकी एक न सुनी और उन्हें आधिकारिक रूप से सेमीफाइनल में भारत से हारा हुआ घोषित कर दिया।
                   
क्रिकेट इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है जब मैच खत्म होने के बाद विजयी टीम का फैसला आईसीसी के अधिकारियों ने आपस में बैठक कर लिया। फाइनल जो 3 अप्रैल को कोलकाता के ईडन गार्डंस में इंग्लैंड के खिलाफ खेला जाना है के सामने अब कैरेबियाई टीम की बजाए भारतीय टीम होगी। इस फैसले के बाद जहां भारतीय टीम के प्रशंसकों में खुशी की अपार लहर दौड़ गई।।।

                                                  Happy April Fool Day
                                                               Sorry
                    

                                  Follow For More Daily updates


0 comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.

Popular Posts

Blog Archive